कोनि क्षेत्र में गुंडागर्दी करने वाले नशेड़ियों के गैंग को किस कांग्रेसी नेता का संरक्षण प्राप्त है?

0
Spread the love

बिलासपुर। शनिवार 27 जनवरी की शाम कोनी क्षेत्र के ग्रामीणों ने संरक्षण प्राप्त नशेड़ियों की गुंडागर्दी से त्रस्त होकर सैकड़ो की संख्या में कोनी थाने का घेराव कर दिया। दरअसल बीती शाम बड़ी कोनी गांव में चल रहे एक सामाजिक आयोजन में कुछ नशेड़ी असामाजिक तत्व घुस आए और गाली-गलौज कर उत्पात मचाने लगे। ऐसा न करने को कहने पर यह लोग धारदार हथियार लहरा कर लोगों को डराने धमकाने लगे।

ग्रामीणों ने बताया कि कोनी क्षेत्र में 8-10 नशेड़ियों का गैंग लंबे समय से सक्रिय है। रास्ते चलते लोगों से मारपीट करना, धमकाना, पैसे छीन लेना, छेड़छाड़ करना आदि इनका आए दिन का काम है। कई बार कोनी थाने में इनकी शिकायत भी हुई है लेकिन पुलिस कभी कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं करती। पुलिस की इस अनदेखी का कारण पूछने पर ग्रामीणों ने थोड़ा डरते हुए, पहचान उजागर न करने की शर्त पर बताया कि इन उत्पत्ति नशेड़ियों को कोनी क्षेत्र के एक चर्चित कांग्रेसी नेता का संरक्षण प्राप्त है।

थाने में हथियार लेकर घुस आया एक नशेड़ी

थाने पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि कोनी क्षेत्र के कांग्रेसी नेता के संरक्षण के कारण इन नशेड़ी गुंडो की हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि इनमें से एक हथियार लेकर पुलिस के सामने ही कोनी थाने में घुस आया और शिकायतकर्ता ग्रामीण पर हमला करने की कोशिश करने लगा। भीड़ ने जैसे तैसे पकड़ा और पुलिस के हवाले किया।

कई घंटे तक थाने में चलाता रहा हंगामा

शिकायतकर्ता ग्रामीणों ने बताया कि वे शाम लगभग 5:00 बजे ही थाने आ गए थे लेकिन कोनी क्षेत्र के चर्चित कांग्रेसी नेता की दखल के कारण कई घंटे तक उनकी FIR नहीं लिखी गई। देर रात लगभग 11:00 बजे तक कोनी थाने में ग्रामीणों की भीड़ जुटी रही और नारेबाजी के साथ हंगामा चलता रहा।

गुंडागर्दी करने वाले अब पुलिस की गिरफ्त में

कोनी थाने के टीआई गोपाल सतपति ने बताया कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी आरोपियों की तलाश शाम को ही शुरू कर दी थी। आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं।

संचार टुडे
Author: संचार टुडे

Mobile No. : +91 9752319680 | Email ID : sanchartodayhindi@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *