सरपंच की दादागिरी ग़रीब का घर तोड़ा, पुलिसकर्मी को दी गालियां

0
Spread the love
सरपंच जितेंद्र राज जिसपर ग्रामीण दादागिरी का आरोप लगा रहे हैं

बिलासपुर। तखतपुर विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले ग्राम गनियारी के सरपंच जितेंद्र राज की गुंडागर्दी और दादागिरी के किस्से उस क्षेत्र में मशहूर हैं। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि पिछले पांच सालों से सरपंच की गद्दी पर बैठे जितेंद्र राज की दादागिरी से गनियारी क्षेत्र के रहने वाले लोग त्रस्त हैं।

ग़रीब के घर पर चलवाया बुलडोजर

क्षतिग्रस्त घर

बीते बुधवार यानी 17 जनवरी को सरपंच जितेंद्र राज की गुंडागर्दी की एक ऐसी ही घटना सामने आई है। गनियारी के रहने वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति ने बताया कि पुरानी रंजिश के चलते सरपंच बुलडोजर मंगवा कर जबरदस्ती उसके दो कमरों का घर तोड़ दिया। पीड़ित परिवार की बुजुर्ग महिला ने बताया कि घर तोड़ने से मना करने पर उसने गाली गलौज की, हाथापाई की, जान से मार देने की धमकी दी और कहा कि इलाके का विधायक मेरी जेब में है जहां चाहे जाकर शिकायत कर लो मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। पीड़ित परिवार ने बताया कि उनके पास इस घर का पट्टा है। पिछले 10 सालों से वैध पट्टे के साथ वे लोग यहां रह रहे थे उनका पट्टा अभी भी मान्य है। उन्होंने बताया कि घर तोड़ने से पहले उन्हें किसी भी तरह का नोटिस या पूर्व सूचना नहीं दी गई है। पीड़ित परिवार की महिला ने बताया कि उनका बेटा अस्पताल में भर्ती था घर पर कोई नहीं था इसी दौरान सरपंच ने बुलडोजर लाकर जबरदस्ती घर तुड़वा दिया।

घर पर रखे सामना में लगा दी आग

तखत एवं अन्य सामानों में आग लगा दी गई

पीड़ित परिवार में बताया कि घर तोड़ने के बाद सरपंच जितेंद्र राज ने घर पर रखे सामानों को बाहर फेंक दिया और उनमें आग लगा दी। पीड़ित परिवार ने यह भी बताया कि घर का बहुत सारा सामान गायब है सरपंच जितेंद्र राज आग लगाने के बाद बचे सामान को अपने साथ लेकर चला गया। सरपंच की इस गुंडागर्दी से परिवार और इलाके के लोग भयभीत हैं।

सरपंच को किसका संरक्षण

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद तकरीबन सभी बड़े नेताओं ने इस बात की तरफ इशारा किया कि पूरे प्रदेश में बढ़ रही गुंडागर्दी को खत्म किया जाएगा। किसी की भी गुंडागर्दी सही नहीं जाएगी। बावजूद इसके गनियारी के सरपंच जितेंद्र राज की यह खुलेआम गुंडागर्दी खत्म होने का नाम नहीं ले रही।

पीड़ित परिवार के सदस्य और बुलडोजर से तोड़ दिया गया घर

नवनिर्वाचित भाजपा सरकार के सुशासन के दावे को तार तार करने वाले इस सरपंच पर लगाम कसने प्रशासन को सख्त कदम उठाने की जरूरत है। कानून को अपने हाथ में लेने और पद का दुरुपयोग करने वाले ऐसे लोगों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे पहुंचने से ही सरकार के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ेगा।

सरपंच की गुण्डा गर्दी इस कदर कि पुलिसकर्मियों से भी करता है हाथापाई

बता दें  कि गनियारी के सरपंच जितेंद्र राज की दबंगई इसके बाद भी कम होने का नाम नही ले रही है। बीते दिनों 112 के आरक्षक जो इवेंट कॉल पर प्रार्थी को रिपोर्ट दर्ज कराने कोटा थाने ले जा रहा था  इसी दौरान उसका रास्ता रोककर सरपंच जितेंद्र राज ने अपने साथियों के साथ 112 के आरक्षक को गाली-गलौज मारपीट जान से मारने की धमकी दी जिसकी शिकायत 112 के आरक्षक ने कोटा थाने में दर्ज कराई है जिसके बाद कोटा पुलिस ने गनियारी सरपंच व अन्य के खिलाफ भादवि 294, 506, 323,186, 353, 427, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। थाना प्रभारी तोप सिंह नवरंग ने कहा है कि मामले के आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। गनियारी सरपंच जितेंद्र राज के खिलाफ कोटा थाने में पूर्व के अनेको अपराध दर्ज हैं। देखने वाली बात है कि जिला प्रशासन गरीबों पर अत्याचार करने वाले इस सरपंच के खिलाफ कब कार्यवाही करता है।

संचार टुडे
Author: संचार टुडे

Mobile No. : +91 9752319680 | Email ID : sanchartodayhindi@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *