“स्वयम” और “केवल” गुटों के बीच फिर हुआ गैंगवॉर, घायल अपोलो में भर्ती, हालत नाज़ुक, कुछ गिरफ्तार कुछ फ़रार

0
Spread the love

बिलासपुर. पिछले एसपी के कार्यकाल में बेतहाशा बढ़ रही आपराधिक घटनाएं उनके जाने के बाद एकाएक कम हो गई थीं. लेकिन बीती रात तारबहार थानाक्षेत्र में हुई गैंगवॉर की गंभीर घटना से वो सिलसिला फिर शुरू हो गया है.

बार के सामने गैंगवॉर

शनिवार की रात लगभग डेढ़ बजे हैवेंस पार्क बार की दूसरी तरफ़ यानि तारबहार थानाक्षेत्र में कुछ युवकों ने मिलकर चकरभाटा क्षेत्र के रहने वाले भास्कर वर्मा पर ख़तरनाक धारदार हथियारों से गंभीर जानलेवा हमला कर दिया. पेट, पीठ और हाथों पर इतनी गंभीर चोट आई है कि घायल को CIMS से रेफर कर अपोलो अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है. आईसीयू में भर्ती भास्कर वर्मा की हालत नाज़ुक बताई जा रही है.

घायल ने बताए हमलावरों के नाम

अपोलो रेफर होने से पहले बनाया गया घायल का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उसने ज़िलाबदर रह चुके शहर के ही युवक रितेश निखारे उर्फ़ मैडी समेत कई लोगों पर हमला करने का आरोप लगाया है. प्रत्यक्षदर्शी के कथन अनुसार इस मामले में FIR दर्ज की गई है. इस मामले में पुलिस ने सिद्धार्थ शर्मा उर्फ़ छोटू एवं अन्य लोगों के खिलाफ़ IPC की धारा 294, 506, 323, 307, 147 के ताकत FIR दर्ज की है.

प्रार्थी ने बताया है कि दो कारों और तीन मोटरसाइकिल में आए लगभग 10-15 लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है. उसने बताया कि हमला करने वालों में रितेश निखारे उर्फ़ मैडी, सिद्धार्थ शर्मा उर्फ़ छोटू, शावीर उर्फ़ रानू खान, गोलू विदेशी, आदित्य प्रकाश दुबे, सोनू खान, प्रिंस शर्मा, काव्य गढ़ेवाल, एवं अन्य लोगों ने मिलकर ये हमला किया.

घटनास्थल से हथियार बरामद

घटनास्थल से पुलिस ने कुछ हथियार भी बारामद किए हैं. साइकल के चैन स्पोकेट से बनाया गया फरसानुमा हथियार वहां से बरामद किया गया है. घायल के बताए अनुसार हमलावर चाकू और तलवार भी लिए हुए थे.

पुरानी रंजिश का लिया बदला

घायल भास्कर वर्मा के परिचितों ने बताया कि ये हमला पुरानी रंजिश के चलते किया गया है. उन्होंने ये भी बताया कि हमला करने वालों पर पहले ही कई थानों में कई अपराध दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि हमलावर ग्रुप के लोग पहले तालापारा क्षेत्र में कहीं बड़ी संख्या में इकट्ठे हुए और प्लानिंग कर के अलग अलग गाड़ियों में वहां से रवाना हुए. जब उन्हें सूचना मिली कि भास्कर वर्मा होटल हैवेंस पार्क में मौजूद है तो वे होटल के बाहर छुप कर उसके बाहर आने का इंतजार करने लगे और जैसे ही वो बाहर आया वैसे ही सिद्धार्थ शर्मा एवं उसके अन्य साथियों ने उसपर ताबड़तोड़ हमला कर दिया.

चार गिरफ्तार

कोनी निवासी काव्य गढ़ेवाल, राजेन्द्र नगर निवासी सिद्धार्थ शर्मा, तारबहार निवासी प्रिंस शर्मा और कुदुदण्ड निवासी आयुष मराठा को अब तक गिरफ्तार कर लिया गया है.

हमले से पहले cctv कैमरों का मुह नीचे कर दिया

प्रार्थी का कहना है कि ये हमला सोची समझी साज़िश और पूरी प्लानिंग के साथ किया गया था. बताया जा रहा है कि चेहरा cctv कैमरे में कैद न हो इसलिए हमलावरों ने घटनास्थल के कैमरों का मुह नीचे ज़मीन की तरफ़ मोड़ दिया था हालांकि थाना प्रभारी मनोज नायक ने इस बात से इन्कार किया है.

कुछ गिरफ्तार कुछ फ़रार

पुलिस ने बताया कि इस मामले में तेज़ी से जांच chal रही है और कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी भी की जा चुकी है. रितेश निखारे उर्फ़ मैडी की गिरफ्तारी के सम्बंध में तारबहार थाना प्रभारी ने कहा है कि घटना में संलिप्तता की पुष्टि होने के बाद अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की जाएगी.

गुंडों को राजनीतिक संरक्षण

विभिन्न आपराधिक और अवैध गतिविधियों में शामिल रहने वाले राजनीतिक संरक्षण प्राप्त शहर के दो बदनाम गुटों “स्वयम ग्रुप” और “केवल ग्रुप” के बीच चली आ रही दुश्मनी से सारा शहर वाकिफ़ है और त्रस्त भी है. गुंडे बदमाशों के इन दो गुटों को सत्ताधारी दल के दो धड़ों का कथित संरक्षण प्राप्त है. एक दूसरे का काम छीनने, एक दूसरे के लिए षड्यंत्र रचने, गाली गलौज और जानलेवा हमला करने की घटनाएं लोग कइयों बार देख चुके हैं. शहर में गैंगवॉर जैसी स्थितियां पहले भी निर्मित हो चुकी हैं. इन गुंडों की हरकतें अब इतनी बढ़ चुकी हैं कि इन्हें संरक्षण देने वाले भी अब इनसे त्रस्त होने लगे हैं.

संचार टुडे
Author: संचार टुडे

Mobile No. : +91 9752319680 | Email ID : sanchartodayhindi@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *