नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि पर किया गया सामाजिक सम्मान समारोह आयोजित

0
Spread the love

बिलासपुर। 27 फरवरी को भारत रत्न और राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि पर सामाजिक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे जिला संघ चालक रामधन रजक। अध्यक्षता अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा ने की तथा विशिष्ट अतिथि थे नगर संघचालक प्रदीप शर्मा। सेवा भारती प्रमुख प्रदीप देशपांडे, प्रांत अभिलेखागार प्रमुख महावीर सिंह, टोली प्रमुख, डॉ. विनोद तिवारी, प्रांत शारीरिक शिक्षण प्रमुख विश्वास जलतारे उपस्थिति रहे और कार्यक्रम का संचालन माधव नेत्रालय के निदेशक एवं माई होम बिलासपुर एवं दुर्घटनामुक्त भारत के राष्ट्रीय संगठन मंत्री मनीष राय ने किया।

कार्यक्रम में दुजराम, भारत भूषण, दिव्यांग हरिहर सिंह राजपूत, डी विनीता राव, डी निहारिका राव, गोपाल कश्यप, रूपेश शुक्ला, स्वाति गुप्ता, गौतम बोंद्रे, महेंद्र जैन, अंजली चावड़ा, अंजना वर्मा, राम सिंह ठाकुर, श्याम मोहन डूबे, डॉ. नीरज शेंडे, डॉ. आर. के. दास, डॉ अमित ठाकुर, डॉ. दीपिका सिंह और पवन गोयल, चुन्नी मौर्य आदि लोगो को सम्मानित किया गया।

प्रदीप देशपांडे ने नानाजी के कार्य और विचार पर प्रकाश डाला और उनके आदर्शो पर चलने की आवाहन किया। अर्चना झा ने महिला सशक्तिकरण और ग्रामोदय पर नानाजी देशमुख के जीवन पर बोलते हुए राष्ट्र को समर्पित होने की बात कही। महावीर सिंह ने कहा कि ग्राम और स्वास्थ्य को जानना हो तो नानाजी देशमुख के जीवन और कार्यों को जानो और समाज को देना सीखो। अपने प्रस्तावना में डॉ. मनीष राय ने नानाजी देशमुख की स्मृति में हर वर्ष 5 लोगो को सम्मानित कर आर्थिक सहयोग देने की घोषणा की। यह सम्मान पद्विभूषण जैसा सम्मानित होगा और आर्थिक रूप से भी पुरस्कृत किया जाएगा जिसका चयन समिति द्वारा किया जायेगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रभात राय, संदीप गोरे, आदित्य दास ने मिलकर कार्यक्रम को सफल बनाया। इस कार्यक्रम में शहर के सभी गणमान्य जन उपस्थित रहे और सभी ने कार्यक्रम की खुले दिल से तारीफ की।

संचार टुडे
Author: संचार टुडे

Mobile No. : +91 9752319680 | Email ID : sanchartodayhindi@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *